फ़रवरी 14, 2017

ऊर्जा की बचत से देश को मजबूत करने का इरादा....

मो० अज़हर उद्दीन की रिपोर्ट-------
भारत सरकार के ऊर्जा मंत्रालय के संयुक्त उधम एनर्जी एफिशिएंसी सर्विस लिमिटेड के तरफ से बिहार बिजली बोर्ड के साथ मिलकर 9 वॉट का एल० ई० डी० बल्ब का 16/02/2017 गुरुवार को स्थानीय कोशी विधूतं आपूर्ति क्षेत्र जिला स्कूल के समीप इनोग्रेशन करने के बाद वितरण किया जायेगा ।
जिस मौके पर विधूतं विभाग के एस० डी० ओ०,कनीय अभियंता,सहरसा इंजीनियर चन्दन कुमार समेत विभाग के अन्य लोगों की मौजूद रहने की सुचना मिली हैं। जिसकी अब नई कीमत मात्र 70 रूपये प्रति बल्ब होगा एक उपभोक्ता को अधिकतम 10 बल्ब मिलेगा इसके लिए उपभोक्ता को एक आईडी प्रूफ या बिजली बिल का फोटोकॉपी देना होगा ।इसकी 3 साल की मुफ्त रिप्लेसमेंट वारंटी हैं ।पूरे देश में ऊर्जा की बचत को लेकर लोग काफी जागरूक हुए हैं और समय--समय पर विभाग के द्धारा किया गया जागरूकता का भी असर अब देखने को मिल रहा हैं । अभी तक पूरे देश में लगभग 21 करोड़ और अकेले बिहार राज्य में 1 करोड़ 5 लाख बल्ब वितरित किया जा चूका हैं ।उक्त बातों की जानकारी सहरसा इंजीनियर चन्दन कुमार ने दी ।     

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।