जनवरी 26, 2017

देश भक्ति की गीतों से गूंजा शहर....

कृष्ण मोहन सोनी की रिपोर्ट------ जिले में 68वां गणतंत्र दिवस बड़े ही उत्साह पूर्वक धूम--धाम से मनाया गया. ग्रामीण क्षेत्रो से लेकर शहरों तक उत्साह का माहौल देखा गया. 

गणतंत्र दिवस पर गाँव व शहर में विभिन्न जगहों पर तिरंगे झंडे को फहरा कर सलामी दी गयी. वही देश की आजादी में शहीद वीरों की वीरता और कुर्वानी को भी याद करने के साथ साथ राष्ट्रीय गीतों की गूंज से गुंजायमान रहा । 

इस मौके पर सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में झंडोत्तोलन भी किये गये स्थानीय स्टेडियम में गणतंत्र दिवस पर मुख्य समाहरोह का आयोजन कर झंडोत्तोलन किया गया वही सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं पर झाकियां भी निकाली गयी । 

साथ ही जिला के प्रशासनिक कार्यालयों में भी तिरंगे को सलामी दी गयी । मुख्य रूप से न्यायालय,आयुक्त कार्यालय,समाहरणालय,डी०आई०जी०कार्यालय,एस०पी० कार्यालय आदि में अधिकारियों द्वारा झंडोत्तोलन कर तिरंगे को सलामी दी गयी । 
इसी तरह शिक्षण संस्थानों में भी झंडोत्तोलन किया गया ।इस मौके पर स्टेडियम में पारितोषिक वितरण किया गया ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।