जनवरी 26, 2017

सामाजिक संगठन बिहार मोर्चा ने किया झंडोत्तोलन


* मोर्चा के मुख्य कार्यालय परिसर में हुआ झंडोत्तोलन 

* गणतंत्र दिवस के इस मौके पर सैंकड़ों मोर्चा कार्यकर्ताओं ने लिए कई संकल्प
सहरसा(बिहार) से मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट---- 
68 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आज सहरसा के गौतमनगर स्थित बिहार विकास मोर्चा के कार्यालय परिसर में मोर्चा के संयोजक सोनू सिंह तोमर ने झंडोत्तोलन किया । 
मोर्चा के संरक्षक प्रखर समाजसेवी राजेश कुमार सिंह के आवासीय परिसर सह मोर्चा कार्यालय परिसर में हुए इस झण्डोत्तोलन कार्यक्रम में मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे । जाहिर तौर पर गणतंत्र दिवस के इस महापर्व में देशभर में बड़े हर्षोल्लास से झंडोत्तोलन किया गया लेकिन सहरसा में हुए इस झंडोत्तोलन का एक अलग महत्व है जिसमें अकूत सन्देश भरे हुए हैं ।झंडोत्तोलन के बाद मोर्चा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कई संकल्प लिए जो देश के लिए एक नजीर और बड़ा सन्देश है ।मोर्चा कार्यकर्ता ने गणतंत्र के इस पावन पर्व के मौके पर ना नशा करेंगे और ना नशा करने देंगे,गरीब और असहाय की निःस्वार्थ सेवा और मदद करेंगे । लावारिश और मजबूर मरीज के ईलाज का मुकम्मिल इंतजाम करेंगे,लावारिश शव को उनके धर्म के अनुसार अंतिम संस्कार करेंगे ।यही नहीं आवश्यकता के मुताबिक सदैव रक्तदान को तत्पर रहेंगे,केंद्र और राज्य दोनों की विभिन्य योजनाओं की जानकारी आखिरी पायदान पर लुढ़के लोगों तक ना केवल पहुंचाएंगे बल्कि उन्हें,उनका हक दिलाएंगे ।इसके अलावे भी कई और संकल्प लिए गए ।लेकिन सबसे खास संकल्प यह लिया गया की जाति और धर्म से ऊपर उठकर हर सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्य को मोर्चा कार्यकर्ता करेंगे ।
इस मौके पर मोर्चा के संरक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा की बिहार विकास मोर्चा को किसी राजनीतिक दल से कोई लेना--देना नहीं है ।सारे संकल्प को बिना किसी लाभ की अपेक्षा से पूरा करने का उनलोगों ने बीड़ा उठाया है,जो इलाके भर ही नहीं पुरे बिहार में मिल का पत्थर साबित होगा ।मोर्चा के संयोजक सोनू सिंह तोमर ने कहा की आपसी भाईचारे के लिए वे सभी जान की बाजी लगाने से भी गुरेज नहीं करेंगे । मोर्चा का एकमात्र मकसद निःस्वार्थ सेवा है । इस झण्डोत्तोलन और संकल्प कार्यक्रम में मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजाराम चौधरी,आशीष रंजन,हरिओम सिंह,रौशन झा,धीरज यादव,आनंद प्रकाश,संजीव बब्लू, रितेश हन्नी,शशि यादव,नीरज चौहान,सुजीत सिंह, राकेश दास,रवि सिंह,जयदेव पासवान,अमित पाठक, मनोज यादव,चुन्नू बिटटू,कैलास सदा, नितिन सिंह सहित सैंकड़ों मोर्चा कार्यकर्ता मौजूद थे ।
बताना लाजिमी है की मोर्चा के इस झंडोत्तोलन और संकल्प के गवाह सहरसा टाईम्स न्यूज ग्रुप के चीफ एडिटर मुकेश कुमार सिंह खुद बने ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।