जनवरी 28, 2017

प्रमंडलीय स्तर पर आक्रोशित शिक्षकों ने दिया धरना.....

मांगें पूरी नहीं हुई तो मूल्यांकन बहिष्कार का लेगे निर्णय.....
 कृष्ण मोहन सोनी की रिपोर्ट------- शिक्षक जहाँ एक गुरु के रूप में जाने जाते है वही देश के लिए छोटे--छोटे बच्चों के भविष्य का निर्माण कर्ता  भी कहे जाते है बच्चों की बचपन को अक्षर ज्ञान से लेकर देश स्तर पर उनके नाम को रौशन करने में उनकी अहम भूमिका होती है। वही देश का नाम भी रौशन होता है जिस देश में शिक्षको व गुरुओं के साथ सरकार की दोहरी नीति हो तो उस देश के बच्चों का भविष्य का क्या होगा कारण शिक्षा जगत में अलख जगाने वाले शिक्षक ही दौहरी नीतियों का शिकार हो और अपने अधिकारी की लड़ाई लड़ने के पीछे सड़क पर उतर जाय तो निश्चित रूप से स्कूली बच्चों का भविष्य शिक्षा से दूर हो जायेगा।
दूर्भाग्य है की सरकार और शिक्षकों के बीच इस लड़ाई में सामंजस ना हो पाना।  इन दिनों अपने विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षकों द्धारा लगातार आंदोलन जारी है इस आंदोलन से स्कूली बच्चों और शिक्षा पर प्रतिकुल असर पर रहा है. बावजूद ना तो राज्य सरकार गंभीर हो रही है ना ही शिक्षकगणों का आंदोलन में कोई नर्मी दिखाई दे रही है। पिछले कई महीनों से सरकार और शिक्षकों के बीच माँग को लेकर आंदोलन जारी है।  

कोशी प्रमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ, पटना के आह्वान पर प्रमंडल स्तर पर समान काम के बदले समान वेतन को लागू करने की माँग को लेकर स्थानीय सहरसा स्टेडियम के मुख्य द्धार पर कोशी प्रमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ,सहरसा के द्धारा एक दिवसीय धरना कार्यक्रम आयोजित की गयी जिसमें कोशी प्रमंडल के सहरसा,सुपौल व मधेपुरा जिला के सैकड़ों शिक्षकों ने धरना में भाग लिया ।इस मौके पर कोशी प्रमंडल माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रंजीत प्रसाद सिंह ने धरनार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की राज्य सरकार हम शिक्षकों के साथ दोहरी नीति अपना रही है उन्होंने कहा की माननीय सर्वोच्च्य न्यायालय के न्याय निर्णय के आलोक में समान काम के बदले समान वेतन देने की माँग करते हुए कहा की राहुल सिंह वित सचिव द्धारा नियोजित शिक्षकों को सातवें वेतन आयोग की अनुशंसा लागू नहीं करने से शिक्षकों में आक्रोष व्याप्त है ।
जब तक सरकार समान काम की समान वेतन की घोषणा नहीं करती है तो मूल्यांकन बहिष्कार का निर्णय लेकर हम शिक्षकों का आंदोलन जारी रहेगा ।धरना कार्यक्रम में मंच संचालन प्रमंडलीय सचिव परमेश्वरी यादव ने किया इस मौके पर उपाध्यक्ष प्रभात रंजन,संयुक्त सचिव सुरेश कुमार भूषण,सदा शिव झा,डॉ० विंदेशर मंडल (सुपौल अध्यक्ष),सचिव दीपक कुमार,डॉ० अरुण कुमार यादव,संयुक्त सचिव मा० शि० संघ सुरेश सिंह,हारून (सचिव मधेपुरा),नवीन कुमार नवीन (अनुमंडल सचिव),रमेश प्रसाद सिंह (कार्यकारणी ),कुमारी पुष्पा,कृष्ण कुमार (मधेपुरा),प्रभाकर कुमार,कुमारी आनंद भारती,रेखा सिन्हा,गीतांजलि,राजीव रंजन,अनिल कुमार दास,राजेश झा,राजेश कुमार,गोपाल झा,आदि ने भी संबोधित किया ।               

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।