अक्तूबर 16, 2016

पाकिस्तान लगातार हासिल कर रहा खुफिया सैन्य जानकारियां......

शरहद पर निगेहबानी में हो रही है चूक.......
अपने देश के सेना अधिकारी और पुलिस अधिकारी पाकिस्तानी आकाओं के हैं करीबी .......
पकड़ा गया जम्मू-कश्मीर का भेदिया DSP .....
पाकिस्तानी सेना के लिए जासूसी करने पर गिरी गाज,हुआ सस्पेंड......
जिस पुलिस अफसर पर कंट्रोल रूम की सूचनाओं से देश की आंतरिक और बाह्य सुरक्षा की जिम्मेदारी थी, वह अफसर उन सूचनाओं को सीमा पार भेज पाक को कर रहा था अलर्ट .....
नई दिल्ली से मुकेश कुमार सिंह की खास रिपोर्ट-----जब अपने घर में ही सांप पल रहे हों,तो सुरक्षा में सेंधमारी तो होगी ही ।गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में जयचन्द का रोल अदा कर रहे एक पुलिस अधिकारी को आखिरकार ढूंढ निकाला है । पाकुस्तान के लिए गुप्त रूप से काम कर रहे तनवीर अहमद नाम का यह डीएसपी जम्मू पुलिस और भारतीय सेना के हर कदम की जानकारी पाकिस्तानी सेना को पहुंचाता रहा है ।उसकी ड्यूटी श्रीनगर पुलिस कंट्रोल रूम में लगी थी । जिससे सभी सूचनाएं उस तक पहुंचती थी और तनवीर उन्हें पाकिस्तानी कमांडर तक पहुंचाता था ।

गृह मंत्रालय की सूझ--बुझ से हुआ खुलासा
गृह मंत्रालय को इस ऑफिसर पर किसी कारण से शंका हुयी और इनके मोबाइल को सर्विलांस पर रखा गया ।आखिरकार कॉल ट्रेस कर के यह बात सामने आ गयी की जनाब तनवीर देश के साथ गद्दारी और पाकिस्तान को नमक का शरीयत दे रहे थे ।
सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना को कुछ समय से महसूस हुआ कि गोपनीय सूचनाएं लीक हो रही हैं ।हर कदम की आहट पाकिस्तान भांप रहा है ।इस पर गृह मंत्रालय से मदद की गुहार लगाई गई थी । जिस पर राजनाथ सिंह के गृह मंत्रालय ने खासकर के जम्मू-कश्मीर रीजन में तैनात सुरक्षाकर्मियों के फोन कॉल्स को सर्विलांस पर लगा दिया ।इस दौरान खुलासा हुआ कि डीएसपी तनवीर अहमद के पास खुद को पाकिस्तानी आर्मी का कमांडर बताने वाले व्यक्ति का फोन आया ।बस इसी कॉल ने तनवीर के चेहरे पर से पाकिस्तानी नकाब को उतार डाला ।कहां कितनी कंपनी फोर्स तैनात है,इसकी हर जानकारी अपने पाकिस्तानी आकाओं को तनवीर बदस्तूर देता था ।
अभीतक की जांच में हुए खुलासे के मुताबिक तनवीर ने पाकिस्तानी सेना के कथित कमांडर को श्रीनगर में तैनात सुरक्षाबलों और पुलिस की जानकारी दी थी ।तनवीर ने बताया की कहां पर कितनी कंपनी आर्मी और पुलिस की कंपनियां तैनात हैं ।जाहिर सी बात है की इतनी पुख्ता सूचना मिलने पर,पाकिस्तानी सेना की बांछें खिली रहती थीं और वे उसी हिसाब से अलर्ट रहती थी ।

*गृहमंत्रालय ने बैठाई जांच*
देश की सुरक्षा से खिलवाड़ से जुड़े इस मामले के बाद गृहमंत्रालय में हड़कंप मच गया है ।अब डीएसपी के खिलाफ सख्त जांच बैठा दी गई है । क्योंकि अब तक जो बातें सामने आई हैं, वह प्रथम दृष्टया फौरी जांच से निकली हैं ।अन्य कड़ियों का खुलासा करने की कोशिश अब की जा रही है ।आगे पता लगाया जाएगा कि कहीं और खाकीवाले तो देश की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं कर रहे हैं ।इस पूरे प्रकरण पर जम्मू-कश्मीर पुलिस कुछ खुलकर नहीं बता रहा है ।सिर्फ पुलिस अधिकारी इस निलंबन के पीछे सुरक्षा में अनदेखी को कारण बता रहे हैं ।चूँकि यह देश की सुरक्षा का मसला है,इसलिए हम भी इसे रबर की तरह ज्यादा खींचना नहीं चाहते हैं ।
अभी--अभी एक और खास जानकारी हमारे पास आई है की सेना ने जम्मू में जासूसी के आरोप में 3 कश्मीरियों को 153 कबूतरों के साथ गिरफ्तार किया है ।यही नहीं बीकानेर से 2 संदिग्धों को भी जासूसी करते पकड़ा गया है ।ये लोग गांव वालों को 25 लाख रूपये देकर सेना की जानकारी हासिल कर रहे थे ।
इतना तो साफ़ है की पाकिस्तान भारत के भीतर भी कहीं ना कहीं खुद को मजबूत पा रहा है । आतंकियों के साथ--साथ आम अवाम से भी वह सूचनाएं संग्रहित कर रहा है ।हमें अपनी आंतरिक गोपनीयता की सेंधमारी पर सबसे पहले रोक लगाने की जरुरत है ।पाकिस्तान सीधे हमले से कतराता है ।वह कई छदम् तरीके अपनाएगा, जिसके लिए हमें अलग से रणनीति बनानी होगी ।
पाकिस्तान कुचला हुआ सांप है ।वह अपनी घिनौनी हरकत से कभी बाज नहीं आएगा ।हमें मुस्लिम अफसरान पर कोई शक नहीं है ।सच्चे देशभक्तों की जमात है हमारे पास ।लेकिन वक्त बहुत नाजुक है,इसलिए महाभारत के संजय वाली दृष्टि रखने की जरूरत है ।साथ ही आंतरिक से लेकर बाह्य दोनों सुरक्षा के लिए अपने संचार तंत्र को मुकम्मिल तौर पर पुख्ता रखना होगा ।हम ताल ठोंककर कह रहे हैं की किसी भी विषम परिस्थिति में हम पाकिस्तान को ना केवल धूल चटा सकते हैं बल्कि उसकी मिट्टी पलीत कर सकते हैं ।युद्ध का विगुल पहले बजे तो........

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।