सितंबर 12, 2016

ईद-उल-जुहा कल, लोगों की तैयारी पूरी......

बाजार में दिखा काफी चहल--पहल.....
चन्दन सिंह की रिपोर्ट------ कुर्बानी का पर्व ईद-उल-जुहा (बकरीद) पूरे देश में कल मनाया जा रहा है ।ये कुर्बानी का त्यौहार माहे रमजान के दो महीने बाद मनाया जाता है बकरीद का दिन फर्ज़-ए-कुर्बानी का दिन होता है । हजरत पैगम्बर इब्राहिम के वाकिया पे पूरी दुनिया में मनाया जाता है ईद-उल-जुहा (बकरीद) का पर्व।बच्चें, बूढ़े के साथ--साथ सभी लोगों में खुशियाँ देखने को मिल रही है बाजार में सवई के साथ बकरीद स्पेशल समानों की बिक्री भी खूब हो रही है. 
घर--घर में महिला और बच्चें तरह--तरह के डिजाईन की मेहन्दी लगा रही है । बारिश मौसम के कारण कही ईदगह तो कही मस्जिद में अदा की जायेगी ईद-उल-जुहा (बकरीद) की नमाज ।
मिली जानकारी के मुताबिक मीर टोला मस्जिद में सुबह 8 :00 बजे और अली नगर में 07:00 बजे पढ़ाई जायेगी बकरीद की नमाज । सहरसा टाईम्स की पूरी टीम दुआ करती है की अमन और चैन का प्रतीक त्यौहार पुरे देश में शांति वातावरण में मनाया जाय और एक--दूसरें के बीच आपसी मोहब्बत में इजाफा हो ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।