मई 12, 2016

माँ और बेटे की अर्थी एक साथ...........

सहरसा टाइम्स की रिपोर्ट :- सलखुआ प्रखंड के कोपरिया पंचायत के कोपरिया रजक टोला में मंगलवार की रात सोए अवस्था में माँ और बेटे को सर्प दंस से मौत हो गई. 
गौरतलब है कि कोपरिया निवासी हिरेन्द्र रजक की 38 वर्षीय पत्नी मीरा देवी एवं 15 वर्षीय पुत्र राजीव कुमार को मंगलवार की रात एक विषैले सांप ने एक साथ डस लिया. माँ को परिजनो ने आनन फानन में सलखुआ अस्पताल ले गया जहां चिकित्यसक ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सहरसा रेफर कर दिया. सदर अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. मीरा देवी गांव के नव प्राथमिक विद्यालय दक्षिण टोला में रसोईया का कार्य कर परिवार का भरण पोषण व बच्चे की पढ़ाई करा रहे थे. 
वहीं पुत्र राजीव को सर्प ने जो डसा तो परिजन को पता नहीं चल सका और सुबह होने पर उक्त बालक की भी मौत हो गई. घटना से परिजन व गांव में मातम छा गई. एक साथ माँ बेटे की अर्थी उठने से पूरा गांव वासी का आॅखे नम होते रहे. जाहिर तौर से कोसी के इस इलाके में गरीबी, बेरोजगारी दानवीय रूप से असहाय लोगों को निगलने के लिए हमेसा मुंह फारे रहती है. कभी बाढ़ तो कभी बज्रपात तो कभी सर्प डस तो कभी असाध्य रोग (पानी के कारण) से इस क्षेत्र लोग असमय काल के गाल में समां रहे है.  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।