अप्रैल 29, 2016

ब्रेथ एनेलाइजर से (पियक्करों की) जाँच....

मुकेश कुमार सिंह की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट----- सरकार के बिहार में पूर्ण शराबबंदी के फैसले को पलीता ना लगे,इसके लिए अधिकारी भी कमर कसकर समर में उतर चुके हैं । पुलिस अधिकारी, जीआरपी, आरपीएफ और उत्पाद विभाग के अधिकारी उन जगहों पर ब्रेथ इन्लाइजर लेकर घूम रहे हैं जहां शराबियों के होने की संभावना है ।इसी कड़ी में उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार के नेतृत्व में सहरसा स्टेशन पर घंटों यात्रियों की जांच की गयी । हांलांकि इस जांच में एक भी शराबी नहीं पकड़ा गया लेकिन अधिकारी इस तरह के रोजाना के अभियान चलाने और बिहार को हर हाल में शराब मुक्त राज्य बनाने के दावे कर रहे हैं ।
देखिये सहरसा स्टेशन पर शराबियों पर नकेल कसने की कवायद का एक्सक्लूसिव नजारा ।उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार, आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन यादव,जीआरपी थानाध्यक्ष कमलेश सिंह और साथ में जवानों की टोली किस तरह से सहरसा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच नयी ब्रेथ एनेलाइजर मशीन से कर रहे हैं ।ट्रेन के भीतर भी घुसकर यह जांच की जा रही है ।लोग इस मशीन में फूंक लगा रहे हैं । इससे यह पता किया जा रहा है की किसी ने शराब तो नहीं पी रखी है ।
इस ख़ास अभियान का सहरसा टाईम्स के चीफ एडिटर मुकेश कुमार सिंह ने एक्सक्लूसिव जायजा लिया और उत्पाद अधीक्षक से खास बातचीत भी की ।उत्पाद अधीक्षक ने कहा की यह अभियान रोजाना चलेगा लेकिन जगह बदल--बदल कर । ऐसी तमाम जगहों पर इस मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा,जहां शराबियों की होने की संभावना होती है ।इस अभियान के द्वारा कोसी--सीमांचल सहित बिहार को वे शराब मुक्त राज्य बनाकर रहेंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।