जनवरी 15, 2016

दवा दुकानदारों में मची है हड़कंप......

स्पेशल रिपोर्ट सहरसा टाईम्स:- सहरसा में आजकल दवा दुकान पर राज्य सरकार द्वारा गठित स्पेशल टास्क फोर्स ने छापामारी शुरू कर दी है. इसी दरम्यान बीते दिन महावीर चौक स्थित गुप्ता मेडीकल एजेंसी में टीम द्वारा दवा दुकान की जांच की गयी जिसकी रिपोर्ट डीएम को सौपी गयी. इस दौरान दुकान में मौजूद दवाओं की जांच की गयी जिसमे कुछ दवाए मिली है जिसके कागजात नहीं थे.
गौरतलब है कि अचानक इस छापेमारी से शहर का अधिकतर दवा दुकाने बंद रहती है नहीं तो चोरी छुपे खुलती है. आखिर इस सिस्टम को पहले से ही क्यों नहीं सुधार की जाती है कही न कही निचले स्तर के पदाधिकारी के मिलीभगत से ये होता है बिना उनके रजामंदी से ये गौरख धंधा फलफूल नहीं सकता है. इनकी जाँच सिर्फ पॉकेट गर्म करने के लिए होता है जिसमे दवा व्यापारी तत्काल तो कमा लेता है लेकिन जब विभाग के वरीय पदाधिकारी का दौरा होता तो इनकी नाकोदम हो जाती है. 
जाहिर तौर से ये कोसी का इलाका बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र होने के कारण तरह तरह के बिमारियों से लोग काफी त्रस्त है उसी का गलत फायदा उढ़ा कर यंहा भिन्न भिन्न तरह की कम्पनिया नकली दावों को मार्केट में बेच कर मालामाल हो रही है. जानकारों का कहना है कि इसतरह की दवाओं का पटना से बस के माध्यम से कोसी के क्षेत्र में लाया जाता है और बड़े पैमाने पर ग्रामीण क्षेत्र तक भेजा जाता है जहाँ दवा दुकानदार गरीबों पर अपना मंसूबा साफ़ करता है.  
सरकार दुवारा यह एक बहुत ही सार्थक पहल है जिससे बाजार में बिक रहे नकली दवाओं पर नकेल कसी जा सकती है और यहाँ के गरीब लोगों को इससे छुटकारा मिला सकता है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।