नवंबर 06, 2015

पाँचवे चरण के अंतिम चुनाव शान्तिपूर्ण,वोटरों में दिखा उत्साह

कृष्ण मोहन सोनी के साथ मो० अजहर उद्दीन की रिपोर्ट जिले के चार विधान सभा क्षेत्र में हुए चुनाव शान्तिपूर्ण रहा. इस चुनाव में सभी  मतदान केन्द्रो पर आये महिला व पुरुषो के वोटरों में उत्साह देखे गए. सहरसा, सोनवरसा, सिमरिबख्तियापुर व महिषी विधान सभा में पांचवे चरण की अंतिम चुनाव सम्पन्न हुए. इस चुनाव में फिर एक बार महिलाएं पुरुषों से आगे बढ़ चढ़ कर वोट की सुबह से ही वोटर लाइन में लग गए व बूथों पर लम्बी कतार लगी रही और उत्साह के साथ वोट किये. वही इस बार भी मतदान के लिए लाये गए ई बी एम बूथों पर धोखा दिया जिससे मतदान करने  में वोटरो को परेशानी भी हुई। बूथ पर इबीएम के खराब होने की शिकायत मिलने के बाद वहां दूसरे मशीन को भेजा गया।इस  चुनाव में ग्रामीण क्षेत्रो में शहरी क्षेत्रो से अधिक मतदाताओं में उत्साह देखे गए। सीमा सुरक्ष्ा बलों के जवानों ने  भी जगह जगह तैनात रहे।
 सबसे दिल चस्प तो यह रहा की इस बार आदर्श मतदान केंद्र भी बनाये गए  जिसमे वोटरों के लिए चिकित्सा व्यवस्था का केम्प व अन्य सुविधाए भी देने का था मगर वोटरो को कोई सुविधा नही मिलने की शिकायत भी मिली है। इस चुनाव में अधिकारियों की तरफ से मॉनिटरिंग भी किये व सभी बूथों का  जायजा भी लिया।  हलांकि इन मतदाताओ के लिए प्रशासनिक तोड़ पर  सुरक्ष्ा का पुख्ता इंतजाम भी किये गए थे। खराब इबीएम के  कारण घंटो बाधित रहा पोल.      

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।