नवंबर 20, 2015

हर्षोल्लास से मनाया गया छठ महापर्व

जीतापुर से सहरसा टाइम्स की रिपोर्ट: जिले के विभिन्न जगहों में लोक आस्था का महा पर्व छठपूजा शान्ति पूर्ण और बरे ही हर्षौल्लास से मनाया गया. इस मौके पर शहर के विभिन्न घाटों, पोखरों और तलोबों के पास छठव्रती ने उगते सूर्य को अर्घ्य दिया. मधेपुरा जिले के बबुआन टोले में ग्रामीण स्तर पर लोगों ने छठपूजा को लेकर जोरदार तैयारी की और छठ घाट को आकर्षक ढंग से सजाया दिया. 
गौरतलब है कि ये तस्वीर उस गाँव से ली गई है जहाँ न तो पोखर है न ही तलाब है लेकिन छठ मैया के लिए ग्रामीण स्तर से लोगों ने इस घाट को आकर्षक बना दिया. इस घाट कि यह विशेषता रही कि यहाँ कई जाति के लोगों ने बहुत ही शान्ति पूर्ण से छठ पूजा की. ग्रामीणों का कहना है कि प्रत्येक वर्ष हम लोग सारे गिले सिक्वे भुला कर शान्ति और सौहार्द्यापूर्ण वातावरण में इस पूजा को मानते है. जाहिर तौर पर सहरसा टाइम्स कि भी यही कोशिश है कि इसी तरह लोग शान्ति और सौहार्द्यापूर्ण वातावरण बनाये रखे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।