अगस्त 27, 2015

प्याज की बढ़ती कीमत का साईड इफेक्ट...........

* प्याज की चोरी..............
* हीरे--जवाहरात,आभूषण,अन्य कीमती सामान और नकदी की जगह प्याज की हुयी चोरी ..........
* कई क्विंटल प्याज की चोरी ............

* दुकानदार से लेकर आमलोग परेशान .........
* चोरों की सियासतदां को एक बड़ी नसीहत देने की कोशिश ...........
सहरसा टाइम्स के लिए मुकेश सिंह की रिपोर्ट :- चोरों ने अपनी चोरी की फितरत नहीं बदली है लेकिन चोरी की उनकी ख्वाहिश जरूर बदल गयी है.अब चोर हीरे--जवाहरात,आभूषण,अन्य कीमती सामान और नकदी से इतर प्याज की चोरी करने में जुट गए हैं.बीती रात सहरसा के शब्जी मंडी और बंगाली बाजार में एक साथ पांच दुकानों में चोरी की घटना घटी लेकिन चोरों ने अन्य कीमती सामानों की जगह एक दूकान से तीस से चालीस बोड़े प्याज की चोरी कर के इलाके के लोगों के होश उड़ा डाले हैं.फिलवक्त पुलिस पुरे मामले की तफ्तीश में जुट चुकी है और उचित कार्रवाई का भरोसा दिला रही है.प्याज की लगातार बढ़ती कीमत का कहीं यह साईड इफेक्ट तो नहीं ?
पेट की खातिर हम तो कुछ भी कर गुजरेंगे.कहते हैं की मज़बूरी में इंसान के किसी हद तक गिरने की गुंजाईश होती है.कोई चोरी जैसी घटना को तब अंजाम देता है,जब मौजूं जरूरतें उसे मजबूर करती हैं.हांलांकि कम समय में जल्दी से धनवान बनने की ख्वाहिशों में भी चोरी की घटना घटती है. लेकिन तमाम तरह की चोरी में निशाने पर हीरे--जवाहरात,आभूषण,अन्य कीमती सामान और नकदी होते हैं लेकिन सहरसा के सदर थाना के शब्जी मंडी और बंगाली बाजार में चोरों ने कई क्विंटल प्याज की चोरी कर के चोरी का एक नया इतिहास बनाया है.हांलांकि चोरी पांच दुकानों में एक साथ हुयी है लेकिन चोरों ने किसी भी दूकान से कुछ ख़ास नहीं चुराए हैं लेकिन एक दूकान से चोर थोक में प्याज चुरा कर ले गए हैं.सभी दुकानदार चोरी की इस वारदात से हक्के--बक्के हैं.प्याज की बढ़ती कीमत से यूँ भी आमलोग खासे परेशान हैं.अब दुकानदार भाई हलकान और परेशान हैं की वे प्याज को किस तरह से और कैसे संभालकर रखेंगे.जाहिर तौर पर उनके लिए यह एक बड़ी चुनौती है.
सदर थाना एस.एच.ओ. संजय सिंह
पुलिस के अधिकारी भी हक्के--बक्के हैं. सदर थाना एस.एच.ओ. संजय सिंह कह रहे हैं कि अनुसंधान के बाद उचित कार्रवाई होगी.वैसे अभी उनके हाथ में आवेदन नहीं आया है.जैसे ही उनके हाथ में पीड़ित का आवेदन आएगा,उसी आधार पर कार्रवाई होगी.
मारी समझ से प्याज की लगातार बढ़ रही कीमत का यह साईड इफेक्ट है की चोर प्याज की चोरी कर के अधिक मुनाफे की जुगत में हैं.आगे पुलिस कैसे और क्या कार्रवाई करती है के साथ--साथ चोरों का आगे क्या रख होता है,यह दोनों देखना जरुरी है.अभी हम इतना जरूर कहेंगे की चोरों ने सियासतदां को एक बड़ी नसीहत देने की कोशिश की है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।