मई 17, 2015

सांसद पप्पू यादव की अपनी पार्टी........ ''जनक्रांति अधिकार मोर्चा''

चन्दन सिंह की रिपोर्ट :- लालू यादव के बेटे से भी ज्यादा बेहद करीबी माने जाने वाले सांसद पप्पू यादव राजद से निष्कासित होने के बाद अपनी नई पार्टी बनाने की घोषणा कर राजनीतिक गलियारे में फिर से खलबली मचा दी है. पार्टी का नाम जनक्रांति अधिकार मोर्चा  रखा गया है. इस बाबत सांसद श्री यादव ने आरोप लगाया है कि उन्हें अपराधी के तौर पर कुख्यात करने में लालू यादव का हाथ है. राजद सुप्रिमो लालू यादव ने अपने अनुसार मुझे इस्तेमाल किया.
उन्होंने कहा कि मैं तो एक सीधा-साधा छात्र रहा और लालू जी का प्रशंसक होने के साथ-साथ उनको अपना आदर्श मानता था, लेकिन मेरे साथ बार-बार छल कर के मेरी भावनाओं से खेलते रहे. बिना अपराध किए ही कुर्सी का नाजायज फायदा उठाते हुए कुख्यात और बाहुबली बनाने का प्रयास करते रहे लेकिन उन्हें नाकामी हाथ लगी. मैंने हमेशा जात पात, परिवारवाद से अपने को दूर रखा एवं पार्टी की गरीमा को हमेशा सरआँखों पर रखा. बेबाक रहने और अवाम के चहेता रहने के कारण मुझे पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.
गौरतलब है कि लालू का बेहद क़रीबी माने जाने वाले रामकृपाल यादव ने भी राजद पार्टी का दामन छोड़ बजेपी में मिलकर सांसद बना उसके बाद पिछले दिनों से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पप्पू यादव को लालू प्रसाद यादव ने पार्टी से निष्कासित कर दिया लेकिन जिस तरह से मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव को जनता का समर्थन मिल रहा है ये कहीं न कहीं राजद सुप्रिमो लालू यादव को विधानसभा चुनाव में नस्तनाबूत कर देने वाली बात साबित हो सकती है.     

1 टिप्पणी:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।