अप्रैल 06, 2015

बैंक में लिंक फ़ैल रहने से ग्राहक हो रहे है परेशान--------- कोई सुधि लेने वाला नहीं

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:- सहरसा में पिछले कई दिनों से लगातार कई घंटों तक लिंक फेल रहने लगा है. यहां नेट- संचार सेवा बुरी तरह से प्रभावित है. जिसके चलते पुरे जिले में नेट से चलने वाले सारे काम ठप्प सा हो गया है, शहर वासियों को लिंक फेल रहने से काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है. लिंक के फेल रहने से जहाँ सरकारी कार्य या अन्य गैर सरकारी कार्य भी सही तरीके से नही हो पा रही है, वही शहर में ऑन लाईन से होने वाले सभी काम वाधित हो गया है. इसका सबसे ज्यादा प्रभाव बैंक कार्यों पर पड़ा है. लिंक के फेल रहने से बैंक के सारे कामो को सुचारू तरीके से कर पाने में जहां बैंक के कर्मियों को परेसानी हो रही है वही ग्राहकों का कोप भाजन के शिकार बैंक कर्मी को होने की खबर मिली है.
इसतरह से लिंक फेल रहने से बैंक के ग्राहकों में बैंक के प्रति असंतोष बढ़ जाने से बैंक के कर्मियों और ग्राहकों के बीच जल्दवाजी में बैंक के काम करने  को लेकर आपसी नोकझोंक भी होती है. अपने ग्राहकों को लिंक फेल रहने के कारण बताते रहे बैंक कर्मी लेकिन ग्राहक आखिर इन्तजार भी कितनी देर करे यह समस्या खड़ी हो गयी लिंक फेल रहने से स्थानीय यूको बैंक सहरसा शाखा में दिन भर ग्राहकों कि भीड़ लगी रही लोग लिंक के आने के इन्तजार में बैठे रहे वही बैंक कर्मी भी ग्राहकों को जल्द सुविधा देने के लिए लिंक का इन्तजार करते दिखे.
इस बावत यूको बैंक के प्रबंधक भगवान दत्त झा ने कहा कि इतनी भीड़ बैंक में इसलिए है कि कई दिनों से रोज घंटो लिंक फेल रहता है जिससे ग्राहकों को परेसानी हो गयी है वही बैंक के कार्य भी बुरी तरह प्रभावित है।बैंक के विशेष सहायक अनंत कुमार वर्मा ने कहा कि बैंक कर्मचारी लिंक के इन्तजार में हैं बगैर लिंक के बैंक के काम सही-सही व समय पर नही हो पाटा है. बरावर लिंक फेल रहने से ग्राहकों को असुविधा होने के कारण परेसानी होती है वही ग्राहक असुरक्षित भी महसूश करते है. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।