अप्रैल 15, 2015

निजी स्कूलों में कमीशन खोरी बंद हो :- मनीष

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट :- एन.एस.यु.आई. जिला कमिटी की एक बैठक स्थानीय जिला परिषद के प्रांगण में आहूत की गयी जिसमे शिक्षा के प्रति सरकार कि उदासीनता एवं निजी शिक्षण संस्थान के मनमानी व संस्थान के प्रबंधको द्धारा पब्लिकेशन से कमीशन खोरी छात्र/छात्राओ व अभिभावक के हो रहे आर्थिक क्षति जैसे समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा के बाद ऐसी व्यवस्था के विरुद्ध लोगो के बीच जन-जागरण अभियान, आंदोलन करने का निर्मय लिया.
इस बैठक में वरीय कांग्रेस पार्टी के सदस्यों सहित अन्य राजनितिक दलों के नेता व अभिभवकगण ने भी भाग लिया। बैठक की जिला अध्यक्षता सुदीप कुमार सुमन ने किया. इस बावत प्रदेश महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि निजी स्कुल के दोहन से छात्र सहित अभिभावक त्राहिमान है. सरकार इस दिशा में उदासीन है इसलिए एन.एस.यु.आई. इसके विरुद्ध आंदोलन करेगी और जिला पदाधिकारी सहरसा को एक मांग पत्र भी समर्पित किया है जिसमे आगामी स्तर से सिर्फ एन.सी.ई.आर.टी. पुस्तको से पाठ्यक्रम की पढ़ाई शिक्षा के अधिकार को लागु करने, हर निजी स्कूलों में अभभावको की कमिटी का गठन निजी स्कूलों के प्रबंधक द्धारा प्रत्येक वर्ष पाठ्यक्रम का बदलाव सहित 9 सूत्री मांग शामिल है बैठक में नीरज गुप्ता, शोभा कांत झा, विराज , विकास, पिंटू, प्रवीण सहित अन्य भी मौजूद थे.   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।