मार्च 22, 2015

लूट----

मुकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट:- आज रात करीब सवा नौ बजे मोटरसाईकिल सवार दो अपराधियों ने हथियार की नोंक पर एक चावल व्यवसायी से चौवन हजार पांच सौ रूपये लूट लिए और आराम से हवा में हथियार लहराते हुए नौ दो ग्यारह हो गए.घटना सदर थाना के विश्कर्मा चौक की है.घटना के बाद मौके पर पुलिस के आलाधिकारी ने पहुंचकर तफ्तीश तो शुरू कर दी लेकिन इस घटना के बाबत कोई भी जानकारी पुलिस के बड़े अधिकारी ने हमें देने से साफ़ इंकार कर दिया. लम्बे समय से अपने बिगड़ैल कार्यशैली को लेकर खासा बदनाम रही सहरसा पुलिस को एक बार फिर अपराधियों ने करारा तमाचा जड़ा है. सदर थाना के मीर टोला स्थित अपनी दूकान से वापिस अपने घर शिवपुरी मुहल्ला लौट रहे युवा चावल व्यवसायी चन्दन कुमार भगत से अपराधियों ने चौवन हजार पांच सौ रूपये सहित अन्य सभी महत्वपूर्ण कागजात लूट लिए. घटनास्थल पर एसडीपीओ प्रेमसागर, इन्स्पेक्टर श्याम किशोर सिंह, सदर थानाध्यक्ष संजय सिंह सहित अन्य अधिकारियों के बीच पीड़ित व्यवसायी अपने साथ घटी घटना की जानकारी दिया. अधिकारियों के द्वारा घटना की जानकारी लेने के इसी दौड़ के बीच सहरसा के पुलिस कप्तान पंकज सिन्हा भी यहां पहुंचे और फिर अपने स्टाईल में पूछताछ की और तफ्तीश को आगे बढ़ाया.  
हमने इस लूट की घटना को लेकर पुलिस के बड़े अधिकारी से जबाब--तलब करना चाहा.लेकिन हद की इंतहा देखिये की सारे अधिकारी इस घटना पर "हम अभी कुछ नहीं कहेंगे" कहते हुए तल्ख अंदाज में घटनास्थल से निकल गए. हांलांकि अपराधियों के सामने घुटने टेक चुकी सहरसा पुलिस को हम आसानी से यूँ ही जाने देने वाले नहीं थे. हमें सदर थाना के एसएचओ संजय सिंह मिल गए, जिन्हें यह जानकारी नहीं थी की उनके बड़े साहब हमारे कैमरे से बचकर भाग निकले हैं. संजय सिंह ने घटना को लेकर जानकारी देते हुए अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर लेने का दावा किया. दावे से इतर हमें पता है की साहब का दावा महज तकिया कलाम है.
इस जिले में पुलिस की नहीं अपराधियों की समानांतर सरकार चल रही है. यहां की पुलिस सुस्त और अपराधी मस्त हैं.जाहिर तौर पर एक तरफ जहां अपराधी पुलिस पर पूरी तरह से भारी पर रहे हैं वहीँ आम लोगों की सुरक्षा अब अपराधियों के रहमोकरम पर टिकी है.

1 टिप्पणी:

  1. Saharsa Parshan ki Halat Ka Andaza Es Baat we Lgaya Ja Sakta H Ki.....
    Saharsa Ki #Publice Kisi Problum K Solution k Liye #Saharsa_Police K Pass Na Ja Kr #Local Group k Pass Jati H !!!
    Qki Police Police Parshasan se Logo ka Trust Khatm Ho Chuka H !!!

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।