मार्च 22, 2015

मैट्रिक परीक्षा में शख्त हुआ जिला प्रशासन

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट :- प्रशासन के इस शख्त रवैये की वजह से जहां विभिन्य परीक्षा केन्द्रों में प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों को चेक किया गया वहीँ पुलिस के अधिकारी भी विभिन्य परीक्षा केंद्रों पर भागते--दौड़ते दिखे. इस शख्ती में जहां विभिन्य परीक्षा केन्द्रों से कदाचार में लिप्त 36 परीक्षार्थियों को निष्काषित किया गया वहीँ चोरी करा रहे 114 अभिभावकों को भी गिरफ्तार किया गया. यही नहीं बनवारी शंकर कॉलेज से अपने भाई की जगह परीक्षा दे रहे एक मुन्ना भाई और चोरी करा रहे एक होम गार्ड के जवान को भी गिरफ्तार किया गया. बनवारी शंकर कॉलेज केंद्र से अपने फुफेरे भाई की जगह परीक्षा दे रहे इंटर में पढ़ने वाले एक भाई को भी दबोचा गया है. टिंकू कुमार नाम का यह मुन्ना भाई आखिरकार अपने गुनाह को नहीं छुपा सका और कम उम्र में ही उसे जेल जाने को विवश होना पड़ा. सदर थाना में मेले सी भीड़ है. 114 अभिभावक चिट कराते दबोचे गए हैं. हाजत  me अब तिल रखने की भी जगह नहीं है.अपने बच्चों को सब से आगे देखने के लिए इनलोगों ने गलत रास्ता चुना जिसकी इन्हें सजा मिल रही है.हांलांकि ये अभी भी बेशर्मी से कह रहे हैं की ये चोरी नहीं करा रहे थे बल्कि ये केंद्र के समीप खड़े थे और पुलिस वालों ने उन्हें जबरन धर--दबोचा है.
अधिकारियों के लिए कल का दिन कामयाबियों से भरा दिन था .अपनी कामयाबी को एसडीओ राजेश कुमार सिंह बेहद नायाब अंदाज में बयान कर रहे हैं और अपने इस करतब के दम पर बड़े--बड़े दावे भी कर रहे हैं.लेकिन साहेब ये भूल रहे हैं की लोगों ने मैट्रिक परीक्षा की शुरुआत से लेकर अबतक उनके कर्तव्य को बाखूबी देखा है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।