मार्च 31, 2015

तेज आँधी व बारिश से ईंट भट्टों से करोड़ों रूपये का नुकसान............ चिमनी मालिक हुए हलकान

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट :- अचानक आये तबाही के मंजर से कोसी- पूर्व बिहार में तेज आंधी तूफान व बारिश से भारी नुकसान हुआ है. सोमवार दोपहर आँधी  के साथ मुसलाधार बारिश ने पुरे राज्य सहित कोसी व पूर्व बिहार में भारी क्षति पहुंचायी. दोपहर में ही रात सा नजारा रहा इस तेज तूफान, ओला वृष्टि व बारिश से शहर में जहाँ सड़को पर पानी ही पानी तो कई जगहों पर बिजली के तार टूटे  तो वही डी बी रोड में तार के विशाल बृक्ष टूटकर सड़क पर गिर गया जिससे कई दुकानो को भी क्षति पहुंची. 
वही तेज तूफान ओला वृष्टि, बारिश से कोसी के इलाकों की चिमनियों से निकल रहे ईट को ही नही बर्वाद किया वल्कि इस वर्ष बनाये गए मिट्टी से करोड़ों रुपये का कच्चा ईंट भी बर्बाद हो गया जिससे सहरसा जिले के लगभग 40 ईंट भट्टों के मालिकों को भारी नुकसान पहुंचाया है और उनका सपना चूर चूर हो गया है। इस बावत शहर के चर्चित U.K.B. ईंट भट्टा चिमनी के मालिक उमेश कुमार ने बताया कि बारिश व तूफान से करीब दो लाख कच्चा ईंट का नुकसान हो गया. जिले के लगभग 40 ईंट भट्टो की चिमनियों पर मजदूरों द्धारा ईंट के लिए मिट्टी से पथाई किये गए कच्चा ईंट तेज बारिश व तूफान में बर्बाद हो गया. इस नुकसान को लेकर शहर के ईंट भट्टा चिमनी मालिकों के बीच हरकंम्प मचा गया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।