मई 14, 2013

दिनदहाड़े चाक़ू मारकर युवक से लूट

मुकेश कुमार सिंह: अपराध पर लगाम लगाने में पूरी तरह से विफल सहरसा पुलिस पर अपराधी न केवल पूरी तरह से भारी पर रहे हैं बल्कि पुलिस को वे लगातार चुनौती भी दे रहे हैं।जाहिर सी बात है की नतीजतन बेखौफ अपराधी दिन--दहाड़े बड़ी से बड़ी घटना को अंजाम देने से बाज नहीं आ रहे हैं। दिन--दहाड़े सदर थाना के अति व्यस्ततम महावीर चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक अपने प्लाई की दूकान से रुपया जमा करने पहुंचे एक युवक को पहले से घात लगाए दो युवकों ने चाक़ू मारकर उससे 49 हजार रूपये छीन लिए और आराम से चलते बने। सुस्त और लापरवाह सहरसा पुलिस ने ड्यूटी बजाने के नाम पर पीड़ित युवक को सदर अस्पताल पहुंचाया है जहां उसका इलाज चल रहा है। पीड़ित युवक जिला मुख्यालय के सहरसा बस्ती का रहने वाला है। 
इधर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी सदर इन्स्पेक्टर सूर्यकांत चौबे जहां बैंक के गार्ड को डांट पिला रहे हैं वहीँ जख्मी युवक को इलाज के लिए अस्पताल भी भेज रहे हैं।घटना लूट की है लेकिन इनकी नजर में यह पाकेटमारी है। पुलिस अधिकारी इस घटना में बैंक गार्ड की लापरवाही को भी एक बड़ी वजह बता रहे हैं।बैंक अधिकारी रौशन कुमार बड़े साफ़ लहजे में कह रहे हैं की यह घटना बैंक के अन्दर नहीं बल्कि बाहर घटी है और उनके बैंक में गार्ड मौजूद है।इनके बयान से लगता है की शायद इनकी कोई जिम्मेवारी नहीं है।
आखिर अपराधियों का मनोबल इतना हाई क्यों है जो वे दिन--दहाड़े हर तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं।आखिर हाईटेक पुलिस क्या कर रही है।हम तो यही कहेंगे की सहरसा जिले के लोगों की सुरक्षा पुलिस के नहीं बल्कि अपराधियों की रहमो--करम पर टिकी है।अगर आप सुरक्षित हैं तो समझिये अपराधियों की मेहरबानी आप पर बरस रही है।

1 टिप्पणी:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।