अप्रैल 14, 2013

10 एकड़ में लगी गेहूं की फसल जलकर हुयी खाक

सहरसा टाइम्स: बीते दोपहर बाद करीब एक बजे सदर थाना के रिहायशी मोहल्ला रिफ्यूजी कोलोनी की एक खेत में गेहूं की लगी फसल में अचानक आग लग गयी। जलती हुयी फसल को देखकर आसपास के लोगों ने अपने-अपने घर से बाल्टी--बाल्टी पानी भरकर किसी तरह से आग पर काबू पाया। सुचना के डेढ़ घंटे के बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन दस्ते ने राख पर पानी की बौछार करके अपनी ड्यूटी निभायी। भला हो स्थानीय लोगों का,की वे मौके पर एन वक्त पर मदद के लिए आगे आये वर्ना अगर आसपास के घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया होता तो एक बड़ी तबाही का मंजर सामने होता।
 स्थानीय लोगों ने एक बड़ी तबाही को निसंदेह रोका है।इस घटना को लेकर पीड़ित किसान बिन्देश्वरी साह जहां त्राहिमाम कर रहा है वहीँ जिलाधिकारी आग से बचने को लेकर दार्शनिक की तरह नसीहत दे रहे हैं।यूँ इनकी माने तो क्षति का आंकलन किया जा रहा है और जो सरकारी सुविधा है वह पीड़ित को दिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।