जुलाई 17, 2012

नीतीश की साजिश की वजह से यह सब हुआ- बाहुबली आनंद मोहन

मुकेश कुमार सिंह
एडिटर इन चीफ़
सहरसा टाइम्स
पिछले पाँच साल से सहरसा जेल में बन्द पूर्व सांसद बाहुबली आनंद मोहन आज जेल से सहरसा कोर्ट लाये गए जहां 1990 में सहरसा जेल में हुयी मारपीट के मामले में सहरसा के फास्ट ट्रैक कोर्ट में उनकी पेशी हुयी.पेशी के बाद आनंद मोहन यूँ तो मीडिया से रूबरू हुए लेकिन इस दौरान उन्होनें सहरसा टाइम्स से ख़ास बातचीत की.इस मौके पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गोपालगंज के तत्कालीन डी.एम जी.कृष्णैया ह्त्या मामले में उनके आजीवन कारावास की सजा बरकरार रखे जाने पर पर वे खुलकर बोले.उन्होनें खुद को बेकसूर बताते हुए कहा की ये जो जंग है वो सत्ता संचालित साजिश और सच्चाई की जंग है.धर्म और सत्य मेरे साथ खड़ा है,इसलिए मैं कोर्ट के फैसले से निराश नहीं हूँ.आखिर में मेरी ही जीत होगी.सत्य परेशान होता है लेकिन कभी पराजित नहीं होता.आनंद मोहन सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा की नीतीश की साजिश की वजह से उनके साथ यह सब हुआ है.नीतीश ने मुझे फांसी दिलाने के पटना से लेकर दिल्ली तक मेरा पीछा किया. 
 सहरसा टाइम्स ने इस मौके पर उनसे कई सवाल दागे जिसका जबाब उन्होनें अपने चिर--परिचित अंदाज में दिया.सबसे पहले उन्होनें सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कहा की वे इस फैसले से निराश नहीं है क्योंकि सत्य उनके साथ है.बिहार का बच्चा-बच्चा जानता है की जी.कृष्णैया की ह्त्या के दिन मुजफ्फरपुर में क्या हुआ था.आनंद मोहन ने ह्त्या के दिन की पूरी कहानी अपनी जुबानी सुनाई की किस तरह एक बेकसूर की उस दिन गिरफ्तारी की गयी.आनंद मोहन ने कहा की इस चक्रव्यूह के सात दरबाजे हैं.तीन दरबाजे प़र सत्य पराजित होता दिख रहा है लेकिन अभी चार दरबाजे बचे हुए हैं.दो सुप्रीम कोर्ट के और दो राज्यपाल और राष्ट्रपति के.मुझे पक्का यकीन है की इसमें सत्य की जीत होगी.
आनंद मोहन सहरसा टाइम्स से ख़ास बातचीत
आनंद मोहन ने नीतीश कुमार प़र कई सवाल खड़े किये.उन्हौनें कहा की एक समय नीतीश कुमार और जार्ज फर्नांडिश मुजफ्फरपुर में आनंद मोहन के लिए धरना प़र बैठे थे और कहा था की आनंद मोहन और उसके साथी निर्दोष हैं,उन्हें वेवजह फंसाया गया है.नीतीश कुमार ने मेरे प्रभाव और प्रभुत्व का हमेशा इस्तेमाल किया और सत्तासीन होते ही मेरे एहसान को भुलाकर मुझे इस मुकाम प़र पहुंचा दिया.नीतीश प़र आरोप लगाते हुए आनंद मोहन ने कहा की नीतीश कुमार ने अनैतिकता,अधर्म और असत्य का साथ दिया है.धर्म और सत्य हमारे साथ खड़ा है इसलिए हमारी विजय होकर रहेगी.आनंद मोहन की नजर में जो भी परिवर्तन के लिए आगे आया है,उसे वनवास भोगना पड़ा है.खुद को बेकसूर बताते हुए उन्हौनें कहा की ये जो जंग है वो सत्ता संचालित साजिश और सच्चाई की जंग है,इसमें सच्चाई की जीत होगी.नहीं तो ईश्वर और कोर्ट को परीक्षा देनी होगी,आनंद मोहन को कोई परीक्षा नहीं देनी पड़ेगी.सहरसा टाइम्स ने उनसे जब यह सवाल किया की आपकी पत्नी पूर्व सांसद लवली आनंद कॉँग्रेस नेत्री हैं लेकिन आपके मामले कॉँग्रेस कहीं भी खड़ी नजर आई के जबाब बड़े तल्ख़ अंदाज में देते हुए उन्हौनें कहा की उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं की उनके लिए कौन खड़ा है.वे सिर्फ इतना जानते हैं की सत्य उनके साथ खड़ा है. शेर सजायफ्ता है और पिंजड़े में बन्द है लेकिन उसकी दहाड़ अभी भी सलामत और जारी है.आनंद मोहन को अभी भी उम्मीद है की उनके साथ इन्साफ होगा और वे निर्दोष साबित होकर जेल से बाहर आयेंगे और खुली हवा में सुकून और अमन की साँसें लेंगे.आगे आनंद मोहन का क्या होगा है,सिर्फ और सिर्फ भगवान के हाथों है.

VIDEO LINK

1 टिप्पणी:

  1. wah ji wah.... saharsa times...do muha reaction hai ji aapka to ...ye nispaksh patrkarita hai???? Anand Mohan jo ki sarwagyapt gunda hai.. uski awaaj...

    जवाब देंहटाएं


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।