फ़रवरी 08, 2017

वितरण किया जा रहा है इंटर का प्रवेश-पत्र....

प्रवेश-पत्र लेने के लिए उमड़ रही है छात्राओं की भीड़... 
मो० अज़हर उद्दीन की रिपोर्ट-------
बिहार में  इंटर की परीक्षा 14 फ़रवरी शुरू होगी। बिहार बोर्ड के द्धारा फ़रवरी माह में इंटर और मार्च में मैट्रिक की परीक्षा होना तय की गयी हैं। परीक्षा को लेकर जहाँ परीक्षार्थी परीक्षा में सफल होने के लिए परीक्षा की तैयारी में जुटे है वही जिला प्रशासन कदाचार मुक्त परीक्षा कराने की तैयारी में लगे हैं ।
जिले के विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों में दिये गये परीक्षा केंद्र पर भी चाक-चौबंद व्यवस्था की जा रही हैं।परीक्षार्थीयों को परीक्षा केंद्रों में जाने के लिए प्रवेश-पत्र निर्गत किया जा रहा हैं. प्रवेश-पत्र वितरण केंद्रों पर छात्र--छत्राओं की जहाँ भाड़ी भीड़ देखी जा रही हैं वही प्रवेश-पत्र पाने के लिए दूर दराज से आये परीक्षार्थीयों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। 
आज सहरसा के स्थानीय रमेश झा महिला कॉलेज में भी इंटर परीक्षा को लेकर प्रेवश-पत्र लेने के लिए छात्राओं की लम्बी कतार देखने को मिली। काफी भीड़ रहने के कारण छात्राओं को प्रवेश-पत्र लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
आगे बताना लाजमी होगा की सरकार के लिए ये परीक्षा किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं होगी वर्तमान में बिहार एस०एस०सी० परीक्षा में व्हाट्स एप्प के द्धारा प्रश्न के जबाब का वायरल होना सरकार की व्यवस्था पे कई सवाल खड़ी करती हैं। इसलिए बिहार में आगामी दिनों में होने वाला ये परीक्षा सही व्यवस्था के बीच अनुशासित तरीकों से सफल रहे जिससें सरकार के साथ--साथ बिहारवाशियों की छवि बनी रहें ।सहरसा टाईम्स आगामी परीक्षा में बैठने वाले उन तमाम छात्रों के लिए दुआ करता हैं की परीक्षा बेहतर जाए और सभी का भविष्य उज्जवल हो इसकी कामना भी करता हैं ।          

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।