जनवरी 16, 2017

मानव श्रृंखला के तैयारी को लेकर रोड शो...​

के.एम्.सोनी के साथ अजहरुद्दीन की रिपोर्ट -----  सूबे के मुखिया नीतीश कुमार बिहार को नशा मुक्त राज्य बनाने में अपनी पूरी ताकत झोक दी है. नशा मुक्त बिहार में उनका पहला कदम बिहार में शराब पे लगाम लगाना था जिसमें वो कामयाब होते दिख रहे है. बिहार में शराबबंदी के बाद कितने परिवारों की अंधकार में जाती ज़िन्दगी में सवेरे का किरण नजर आने लगा है. 
गौरतलब है की सूबे के मुखिया ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए कहा की बिहार में आगामी 21 जनवरी 2017 को नशा मुक्त बिहार पर मानव श्रृंखला कायम कर के एक मिशाल कायम किया जायेगा. जिसकों लेकर बिहार के सभी जिलों में पिछले कई दिनों से गाँव से लेकर शहर तक के सभी कार्यालय, संस्था और सरकारी एवं गैर सरकारी स्कूल में बड़े पैमाने पर तैयारी की जा रही है।
 इसी विषय को लेकर आज सहरसा जिले में कई सरकारी और गैर सरकारी विधालय के बच्चों ने विधालय प्रबंधन के निगरानी में मानव श्रृंखला की तैयारी का रोड शो कर अभ्यास किया.
जिसमें शुभोदय सेंट्रल स्कूल, रूपवती कन्या उच्च विधालय, चिल्ड्रेन स्कूल एसोसियसन ने स्कूली बच्चों से रोड शो करवाया. इस मौके पर सदर एस० डी० ओ०, अंचल पदाधिकारी एवं पुलिस बल मौजूद थे और आगे भी आने वाले दिनों में कई स्कूलों के द्वारा मानव श्रृंखला पर रोड शो करवाने की सुचना मिल रही है. .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।