अगस्त 30, 2016

सेना के जवान ने पत्नी के खून से रंगा हाथ

पत्नी को गोली मार,उतारा मौत के घाट.......
दरिंदगी की इंतहा ...........
ईलाज करा के घर वापस लौटने के दौरान दिया घटना को अंजाम.........

मुकेश कुमार सिंह की दो टूक----आखिर वजह जो भी हो लेकिन एक सेना का जवान जिसके जिम्मे देश की सुरक्षा होती है,उसने अपनी ही पत्नी को गोली मारकर हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया ।घटना सिमरी बख्तियारपुर थाना के घोघसम पुल के समीप की है जहां हैवान बने पति शिवनंदन यादव ने पिस्टल से तड़ातड़ कई गोलियां अपनी पत्नी के सीने में उतार दी ।मृतका को पहले से एक बेटी है और फिलवक्त वह गर्भवती थी ।घटना को अंजाम देकर शिवनंदन फरार हो चुका है ।लेकिन शुरू में पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली थी की हत्या के बाद फौजी ने एसपी के सामने सरेंडर कर दिया लेकिन यह बात झूठी निकली ।
मृतका का मायका कनरिया ओपी का सुखासनी गाँव है जबकि ससुराल बगल के ही धनौजा गाँव में है ।कविता की शादी वर्ष 2007 में बड़े धूम--धाम से हुयी थी ।
घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार फौजी शिवनंदन यादव दस दिन पहले गाँव आया था और बीते कल अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर डॉक्टर के पास गया था ।उसने पत्नी का अल्ट्रा साउंड भी करवाया था ।घर वापसी के दौरान बीती रात करीब साढ़े आठ बजे घोघसम पुल के समीप,नजदीक से उसने अपनी पति को गोलियों से भून डाला ।कविता की मौत मौक़ा ए वारदात पर ही हो गयी ।
घटना के कारण का पूरी तरह से खुलासा नहीं हो पा रहा है ।लेकिन मृतका के रिस्तेदार दो तरह की बातें कर रहे हैं ।पहली बात तो यह की शिवनंदन दहेज़ की मांग कर रहा था ।दूसरी बात यह की शिवनन्दन को पहले से एक बेटी थी ।वह बेटा चाहता था ।हो ना हो अल्ट्रा साउंड की रिपोर्ट में लड़की होने की पुष्टि हुयी हो गयी हो और यही कविता की मौत की वजह बन गयी हो ।वैसे दबी जुवां से कई लोग कविता के चरित्र पर भी ऊँगली उठा रहे थे ।
पुलिस ने लाश का पोस्टमार्टम करवा कर उसे परिजनों के हवाले कर दिया है ।मृतका कविता के भाई प्रेम यादव के बयान पर सिमरी बख्तियारपुर थाना में काण्ड अंकित कर पुलिस कातिल फौजी को दबोचने के लिए छापामारी में जुट चुकी है ।वैसे यह बताना जरुरी है की जिले में ना तो एसपी मौजूद हैं और ना कोसी जोन के डीआईजी । डीएसपी स्तर के अधिकारी तोपची बने हुए हैं ।
इस घटना का कारण आखिर जो हो और फौजी को कानून के द्वारा जो भी सजा मिले लेकिन इतना तो तय है की जिंदगी बेहद सस्ती हो गयी है ।सेना का जवान देश की रक्षा करते--करते अपने घर की धरोहर को ही लील गया ।वैसे हमारी समझ से रिश्तों की गर्माहट में कमी और रिश्ते के बीच के मेड़ का धराशायी होना,ऐसी घटनाओं की वजह होती है ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।