अप्रैल 26, 2016

तेज तपिस से प्यासी आत्मा ...... जरुर पढिये और आगे बढिए .....

सहरसा टाइम्स : - बढ़ते गर्मी के तापमान से लोगो का जीना मोहाल हो गया है. आज तापमान बढ़ोतरी के साथ साथ पुरे जिले में लु का कहर जरी है. सुबह से ही सूरज की किरणे आग बरसा रही है. तेज पछुआ हवा के कारण झूलसाने वाली गर्मी अपने चरम पर है. कोसी तटबंध के अंदर बसे गांव में तेज हवा के साथ साथ धूल उरने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पर रहा है.
गौरतलब है कि इस तरह की तपिस वाली गर्मी में गरीब तबके के लोगो के लिए शीतल पेय जल की सुविधा न तो सरकारी और न ही निजी स्तर से शहर के चौक चौराहे पर उपलब्ध है. इस शहर में NGOS की भी कमी नहीं है लेकिन इनका सारा काम धाम सफ़ेद काग़ज के पन्नो तक ही सिमित है. इस जिले में कई ऐसे संस्थान और पूंजीपति लोग है जो देश कोने कोने में बड़े स्तर पर अपना उद्दोग धंधा चला रहे है. फिर भी अपना शहर इस तरह की सुविधा से वंचित है.
जरा आप भी सोचिए यदि इस तपिस वाली गर्मी में आपके द्वारा किसी मजबूर बेसहाय को अगर पानी नसीब हो जाय तो कितना अच्छा होता..... यदि संभव हो तो इस तरह के कार्यों को जरुर करें...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।