सितंबर 16, 2015

दलालों के गिरफ़्त में सर्व नारायण सिंह राम कुमार सिंह कॉलेज.....

दलालों और बिचोलियों के गिरफ़्त में है सर्व नारायण सिंह राम कुमार सिंह कॉलेज---   मनीष कुमार

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट:-  NSUI के कार्यकर्ताओं ने सर्व नारायण सिंह कॉलेज में तालेबंदी कर कामकाज को बन्द करा दिया. महाविद्यालय में व्याप्त भ्रस्ताचार को लेकर NSUI के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. इनका कहना था कि महाविद्यालय में इंटर साइंस के नामांकन में मेधावी छात्रों को नजरंदाज कर पैरवी और दलाली व्यवस्था से कम अंक वाले छात्रों का नामांकन हुआ है. हद तो इस बात की है कि जब विश्वविद्यालय ने स्नातक में नामांकन लेने का समय सीमा बढ़ा दिया तब भी इस कॉलेज में नामांकन नहीं लिया गया. 
प्राचार्या से वार्ता करते NSUI के कार्यकर्ता 
एक छात्र ने आरोप लगाया की कॉलेज के कर्मचारी, चंद्रशेखर सिंह ने ही मुझसे 2000 हजार रूपये इंटर साइंस में नामांकन करवाने के लिए ले लिया लेकिन अभी तक नामांकन नहीं हुआ है और उनका मोबाईल भी बन्द बताता है. NSUI संगठन ने प्राचार्या के समक्ष कई ऐसे स्टूडेंट्स को उपस्थित किया जो कि कॉलेज के बिचोलियों और दलालों का शिकार बना था.
जाहिरतौर पर विश्व विद्यालय से लेकर कॉलेज तक भ्रष्टाचार का बोलबाला है. कॉलेज में प्रोफेसर से लेकर कर्मचारी तक दलाली करने में लगा है कोई नामाकंन के नाम पर तो कोई अपना कोचिंग चलाने को लेकर परेशान है. NSUI के महासचिव मनीष कुमार ने कहा कि संलिप्त कर्मी पर यदि कार्रवाई नहीं हुई तो इस मामले को आगे तक ले जाऊँगा.   
सहरसा टाइम्स NSUI के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद् देता है कि इस तरह से छात्र छात्राओं को हो रहे कठिनाइयों से निजात दिला रहा है. इस कार्यक्रम का नेतृत्व NSUI के जिलाध्यक्ष सुदीप कुमार सुमन, महासचिव मनीष कुमार के अलावे विराज कश्यप, सन्नी शिवम, अंगद कुमार , राजेश कुमार, अभय यादव, नितीश कश्यप,पवन कुमार, बिट्टू कुमार, गौरी शंकर सहित कई छात्र शामिल थे.  

1 टिप्पणी:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।