मार्च 10, 2013

कोसी महोत्सव के दुसरे दिन सूरों के जलवे

 कोसी महोत्सव में सूरों के जलवे
भोजपुरी गायिका नीतू कुमारी
सहरसा के स्टेडियम परिसर में राज्य पर्यटन विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय कोसी महोत्सव (08 से 09)के दुसरे दिन सांस्कृतिक संध्या के मौके पर जहां बिहार की प्रसिद्ध लोक और भोजपुरी गायिका नीतू कुमारी ने लोगों को झुमा और थिरका कर रख दिया वहीँ क्षेत्रीय उभरती पार्श्व गायिका कृतिका गौतम जो देश के विभिन्य हिस्सों में नामी--गिरामी फनकारों के साथ मंच साझा कर चुकी है ने लोगों को अपनी नायाब गायकी से मंत्रमुग्ध कर दिया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में नीतू कुमारी ने एक से बढ़कर एक गीत,खासकर के होली के झुमाने--नचाने वाले गीत गाये।लोग नीतू के गीतों को सुनकर ना केवल मदहोश होते रहे बल्कि तालियाँ भी जमकर बजाई।
गायिका कृतिका गौतम
इस कार्यक्रम में सहरसा की उभरती गायिका कृतिका गौतम ने अपनी जादुई आवाज से लोगों को भरपूर सुकून और मुश्ते थिरकन दी।लोगों ने कृतिका को खूब सराहा।बताते चलें की कृतिका ने देश के विभिन्य हिस्सों में कुमार शानू,उदित नारायण,एश्वर्या निगम,सोनू निगम सहित कई अन्य स्थापित और चोटी के कलाकारों के साथ मंच साझा किया है। 

इस सांस्कृतिक कार्यक्रम को असम के लोक नृत्य विहू ने तो और चार चाँद लगा दिया।असम के कलाकारों द्वारा प्रस्तुत विहू नृत्य लोगों को इतना भाया की लोग इसे लम्बे समय तक अपने जेहन में जज्ब रखेंगे।शाम सात बजे से शुरू हुआ यह सांस्कृतिक कार्यक्रम लोगों के विशेष आग्रह पर रात्रि के डेढ़ बजे तक चलता रहा जिसमें सूरों की बेमिसाल दरिया बहती रही जिसमें उपस्थित हजारों दर्शक बस गोते लगाते रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।