मार्च 09, 2017

सहरसा में कभी भी हो सकता है खूनी खेल...

घटना न हो पुलिस को रखनी होगी पैनी नजर...
कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट -----
सहरसा शहर फिर एक बार अशांत माहोल में जीने के लिए मजबूर होने जा रही है. समय रहते अगर पुलिस सक्रिय नहीं होती है तो इस शहर में अपनी अलग पहचान और रसूख रखने वालों के बीच हो सकती है. खुनी खेल, बृहस्पतिवार की सुबह दो गुटों के बीच हुई मारपीट गोली कांड का भले ही सहरसा पुलिस मामला दर्ज कर स्थिति को नियंत्रण में कर लेने की  दावा कर ले लेकिन घटित घटना का अंजाम एक जबरदस्त खुनी खेल की घटना के रूप में सामने आने का संकेत भी है.  
अचानक दोनों गुटों के बीच जमकर गोलीवारी, अपहरण और मारपीट शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। मारपीट में दोनों तरफ से बुरी तरह से लोग जख्मी हुए जिन्हे इलाज हेतु सदर अस्पताल सहरसा में भर्ती कराया गया है। इस घटना में दोनों तरफ से अलग अलग बयान पुलिस को दी जा रही है और आरोप प्रत्यारोप लगाया जा रहा है. पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है लेकिन अंजाम क्या होगा आने वाला कल बताएगा।
घटना को लेकर एक पक्ष की ओर से स्थानीय निवासी सुरेंद्र कुमार झा के 28 वर्षीय जख्मी पुत्र रोहित झा ने बताया की वे अपनी पंचवटी चौक स्थित जमीन में मजदूर से काम करा रहे थे की अचानक दूसरे पक्ष के करीब 50 से 60 की संख्यां में आये लोगो ने मेरे साथ मौजूद अभिषेक झा को मारपीट करते हुए अपहरण की नियत से खींच कर ले जाने लगे. जिस पर मेरे विरोध करने पर गोली चलाने लगे और फरसा से हमला कर मुझे भी जख्मी कर दिया और अभिषेक झा को जबरन ले गया।
जिसमे मुन्ना यादव, जग्गा यादव, सुशिल यादव, लालू यादव, राहुल यादव, सुमित पासवान, शिवम सिंह, व राजीव यादव इस घटना में मुख्य रूप से आरोपी के रूप पहचान की गयी है। स्थानीय लोगो के द्वारा पुलिस को सूचना देने के बाद पुलिस ने अपनी  तत्परता से अभिषेक झा को गम्भीर हालत में बरामद किया। वही फरसा व गोली से जख्मी हुए रोहित झा की हालत भी गम्भीर है जिसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है तो दूसरी  तरफ के पुलिस हिरासत में आये आरोपी युवक भी बुरी तरह जख्मी है जिसे पुलिस ने सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया. पुलिस हिरासत में आये दूसरे पक्ष के गिरफ्तार युवक द्धारा कहा जा रहा है की प्रथम पक्ष रोहित झा और उनके लोंगो ने ही जबरन हमला कर जख्मी कर दिया है इस हमला से उसकी हाथ बुरी तरह जख्मी हुई है।
इस घटना से शहर में  फिर एक बार अशांत व भयाक्रांत का माहौल बन गया है जिससे लोगो मे घटना को लेकर दहशत व्याप्त है। पुलिस दोनों पक्ष द्वारा दिए गए बयानों को गम्भीरता से लेकर मामले को दर्ज कर छानबीन में जुट गयी है. हालांकि मामला जो भी हो लेकिन इन दोनों पक्ष में कोई एक दूसरे से कम नही है मामला इस हद तक गयी जो खून खरवा में तब्दील हो गया। घटना को लेकर आगे अंजाम और बुरा होने की सम्भावनाओं का कयास शहरवासी लगा रहे है/यह भी कहा जा रहा है की हो न हो इन दोनों की खुनी इस  खेल की लड़ाईआने वाले दिनों में गेंगवार का रूप लेगा।समय रहते अगर पुलिस इसे गम्भीरता से नहीं लेती  व इस पर पैनी नजर नही रखती है तोकभी भी हो सकती है इन दो के बीच खुनी खेल और पुलिस के लिए सिरदर्द सावित होगा ही साथ ही शहर अशांत होगा। 

2 टिप्‍पणियां:


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।