मार्च 25, 2017

साईं चाकर समिति के द्धारा लंगर भोज का आयोजन

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट -----
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सहरसा शहर के साँई भक्तों व साँई चाकर समिति के द्धारा लंगर भोज का आयोजन किया गया। 25 मार्च 2017 शनिवार को साईं भक्तों द्धारा इस लंगर भोज में शहर के गणमान्य ब्यक्तियों के आलावा ग्रामीण क्षेत्रो से आये हजारो लोंगो ने लंगर भोज में सामिल होकर बाबा साँई का प्रसाद रूपी बनाये गए खिचड़ी खाकर लाभ उठाया.
लंगर भोज स्थानीय महावीर चौक मन्दिर प्रांगण में आयोजित किया गया इससे पूर्व मसोमात पोखर पर  बाबा साँई की उत्सव समारोह भी आयोजित की गयी जिसमे उत्साह पूर्वक  बड़े धूम धाम से आरती चतुर्थ वार्षिक पवित्र पालकी यात्रा एवं महाभंडारा तथा सांई भजन संध्या का भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम में भक्तों ने भाग लेकर भजन एवं बाबा की महिमा की भी गुणगान व कलाकारों द्धारा झांकियो व भजन कीर्तन से लाभ उठाया। समारोह समापन के बाद तीसरे दिन साँई चाकर समिति के द्धारा लंगर भोज किया गया इसमें हजारों की संख्या में साँई भक्त महिला ,पुरुष सहित  बच्चों ने भी  हिस्सा लिया। 
साँई चाकर समिति द्धारा आयोजित इस में सबसे पहले साँई बाबा की आरती की गयी उसके बाद भंडारा की व्यवस्था किया गया. इस अवसर पर लोगो ने चाकर समिति के सदस्यों के द्धारा बनते गए खिचड़ी का आनंद उठाया एवं पूजा आरती भजन संकीर्तन में भाग लेकर पुण्य के भागी भी बने जिसमे महिलाओं के लिए महिला स्वयं सेवक और पुरुष भक्तजनो के लिए युवा स्वयं सेवको को तैनात किया गया.
इस मौके पर साँई चाकर समिति के विशाल कुमार बिट्टू ने बताया की यहाँ हर वर्ष इस तरह के अध्यात्मिक साँई उत्सव अब मनाया जाता है आज भी बड़े धूम धाम से लंगर भोज का आयोजन कर के हम भक्तों को ख़ुशी भी मिल रही है और यहाँ आये सभी भक्तजनो के लिए बाबा का प्रसाद के रूप में खिचड़ी की  विशेष व्यवस्था की गयी है. इस कार्य कर्म में साँई चाकर  समिति के सभी सदस्य व पदाधिकारियों ने भाग लिया। लंगर भोज को सफल बनाने में मुख्य रूप से विशाल कुमार बिट्टू ,कुणाल कुमार ,  विमल कुमार ,नवीन सिंह लाल प्रसाद साह ,उमेश जायसवाल ,अरुण सिंह बैजू सिंह बुक्की यादव , रमन वर्मा ,गौरव कुमार प्रेम कुमार राउत ,अमित सोनी ,सहित अन्य ने भाग लिया।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।