मार्च 10, 2015

सेवानिवृत हुए पेंशनर समाज जुटेंगे समाज सेवा में, दो दिवसीय सम्मेलन संपन्न

कृष्णमोहन सोनी की रिपोर्ट:- नई पेंशन योजना का विरोध करते हुए पूर्व की तरह सेवानिवृत पेंशनर्स को पेंशन देने, भूमि अधिग्रहण नियम कानून को वापस लेने मंहगाई भत्ता, चिकित्सा भत्ता बढ़ाने आदि कई मांगो को लेकर आंदोलन किये जायेंगे अब सेवानिवृत हुए पेंशनर समाज भी जुटेंगे समाज में. उक्त बाते सहरसा जिला  शाखा इकाई पेंशनर्स समाज एसोसिएशन द्धारा आयोजित दो दिवसीय जिला सम्मेलन के मौके पर नेताओं ने कही. स्थानीय सुपर बाजार स्थित अम्बेडकर पुस्तकालय के सभा भवन में आयोजित सम्मेलन में सेवानिवृत पेंशनरों ने अपनी समस्या को रखते हुए कई बिन्दुओं पर वर्तमान केंद् की मोदी सरकार को भी घेरा.
सम्मेलन में एसोसिएशन के बिहार प्रदेश संयुक्त मंत्री परमेश्वरी महतो एवं आमोद कुमार ने कहा कि हम सरकार के कामो से निवृत हुए हैं समाज से नहीं सेवानिवृत होने के बाद हम कई समस्याओं से जूझते है वही सरकार भी हम पेंशनरों  के साथ न्याय नही कर रही है. सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेताओं ने कहा कि आज पेंशनर समाज भी पूंजीवादी व्यवस्था की चक्की में पिसे जा रहे है खाद्य सुरक्षा कानून के अंतर्गत दो रुपये किलो की दर से अनाज भी नहीं मिलता है.सम्मेलन में पेंशनर एसोसिएशन के लोगो ने केंद्र की मोदी सरकार पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि कहाँ गया उसके अच्छे दिन आने की सपना पुरे हिन्दुस्तान के किसानो की जमीन छीनी जा रही है किसानो कि जमीन छीनकर बड़े -बड़े कार्पोरेट घराने के हवाले किये जा रहे हैं. अम्बानी एवं अडानी जैसा नया जमींदार पैदा किया जा रहा है. मोदी कि सरकार पूंजीपति परस्त है.
जिला मंत्री रामाकांत राय  ने कहा कि पांच लाख सत्तर हजार करोड़ रुपये का टैक्स मांफ कर दी गयी तो दूसरी तरफ हिन्दुस्तान का गरीब बीस रुपये रोज पर गुजारा करने को मजबूर है भूमि सुधर कानून को कमजोर किया जा रहा है बिहार में 25 लाख एकड़ जमीन  सीलिंग से भूदान एवं बिहार सरकार की जमीन भूस्वामी के कब्जे में है.सम्मेलन में राजेन्द्र प्रसाद महतो ने कहा कि रूस के पराभव हो जाने के बाद अमेरिका पूरी तरह दुनिया पर एक छत्र राज करना चाहता है अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा 26 जनवरी 15 को भारत आया था हिन्दुस्तान के साथ नाभिकीय समझौता के अतिरिक्त सैन्य गठबंधन किया है भारत को अपना स्वभाविक मित्र समझता है सैनिक शक्ति को मजबूत करने के लिए अमेरिका ने पुरे देश के 130 देशों में 730 फौजी अड्डा कायम किया है. अमेरिका के खिलाफ लेटिन आवाज बुलंद की जा रही है. पेंशनरों की समस्या के साथ- साथ अब समाज सेवा में भी जुटने का आह्वान किया गया सम्मेलन में 97 वर्षीय सेवानिवृत सुंदर मंडल को लोगो ने माला पहना कर सम्मानित किया. इस मौके पर शिव विलास मुखिया अधवक्ता, सुरेन्द्र यादव, श्यामल किशोर, बद्री नारायण पासवान, सुंदर मंडल, जवाहर मिश्र, नरेंद्र ठाकुर आदि ने भी सम्बोधित किया

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।