अप्रैल 17, 2015

महिषी के महिसरहो गावं में दर्दनाक अग्निकांड....

तीन मासूम की मौत, एक की हालत नाजुक ..........
सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट-- आज सुबह सात से साढ़े सात बजे के करीब महिषी थाना के महिसरो गाँव के एक घर में आग लग गयी.आग ने धीरे--धीरे प्रचंड रूप अखितियार कर लिया और जबतक लोग आग बुझाने की कोई कोशिश करते तबतक चार मासूम बच्चे आग की भीषण लपट की जद में आकर बुरी तरह से झुलस गए.आग से झुलसे इन चारो बच्चों में से तीन की मौत गयी है जबकि एक की हालत बेहद नाजुक है जिनका इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है.इन तमाम मासूम नौनिहालों की उम्र देश से लेकर साढ़े चार वर्ष है.फिलवक्त आग लगने के कारण का खुलासा  नहीं हो सका है.
महिषी थाना के महिसरो गाँव के पंडित की दुनिया ही उजड़ गयी है.देखिये इन झुलसे बच्चों को.गांगो पंडित के ये बच्चे पोता--पोती हैं.एक पोती और दो पोते इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं जबकि एक पोता मौत के मुहाने पर खड़ा है.गांगो पंडित अपनी गोद में एक पोता को लिए फिर रहे हैं लेकिन उसका इलाज करने वाला कोई नहीं है.यह एक्सक्लूसिव तस्वीर सदर अस्पताल की बदइंतजामी की कहानी ब्या कर रही है. आपातकालीन कक्ष में इन बच्चों का इलाज चल रहा हैं जिनमें से धीरे--धीरे तीन की मौत हो गयी है.
सोनवर्षा राज के पूर्व विधायक किशोर कुमार मुन्ना
मौके पर पहुंचे सोनवर्षा राज के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता किशोर कुमार मुन्ना ने अस्पताल की बदइंतजामी को लेकर जमकर अपनी भड़ास निकाली और कहा की अभी तो आगजनी की शुरुआत ही हुयी है.जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे को इस विकट स्थिति से निपटने के लिए तैयार होना होगा,साथ ही सरकार को भी शीघ्रता से इस मामले में गंभीर होना चाहिए. 
अभी तो आगजनी की शुरुआत हुयी है.शुरुआत में ही मौत ने ना केवल अपनी धमक का अहसास करा दिया है बल्कि मौत आगे नयी ईबारत लिखने जा रही है,इसका सिद्दत से संकेत भी दे दिया है.जिला प्रशासन और राज्य सरकार को असमय गुम हुयी बच्चों की किलकारियों से सबक लेकर आगे कुछ ऐसे प्रयास करने चाहिए, जिससे ऐसी घटना की पुनरावृति फिर से ना हो सके.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें


THANKS FOR YOURS COMMENTS.

*अपनी बात*

अपनी बात---थोड़ी भावनाओं की तासीर,थोड़ी दिल की रजामंदी और थोड़ी जिस्मानी धधक वाली मुहब्बत कई शाख पर बैठती है ।लेकिन रूहानी मुहब्बत ना केवल एक जगह काबिज और कायम रहती है बल्कि ताउम्र उसी इक शख्सियत के संग कुलाचें भरती है ।